गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकली स्वच्छता रैली, घर घर जाकर स्वच्छता का दिया संदेश - जनसच न्यूज़

Breaking

नमस्ते जनसच न्यूज़ में आपका स्वागत है , जनसच तक अपनी बात jansach20@gmail.com के माध्यम से पहुचायें |

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, October 2, 2023

गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकली स्वच्छता रैली, घर घर जाकर स्वच्छता का दिया संदेश

 

दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्रों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन 

रिपोर्ट -एस०के०यादव

सीतापुर शिक्षा संस्थान स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर के छात्रों ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत महात्मा गांधी और भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई। गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर में आयोजित कार्यक्रम में सचिव सीतापुर शिक्षा संस्थान डाक्टर सुमन मेहरोत्रा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों का माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान और स्वच्छता सेवा कार्यक्रम के अन्तर्गत एक जन जागरूकता रैली निकाली गयी। जिसमें बच्चों ने सीतापुर शिक्षा संस्थान के आवासीय परिसर में घर-घर जा कर  पर्यावरण को प्लास्टिक से बचाने का संदेश दिया एंव स्वहस्तनिर्मित कागज के थैले बांटे। महात्मा गाँधी की जयंती के दिन दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों व अध्यापकों ने स्कूल परिसर की कालोनी में सफाई अभियान भी चलाया। 

जिसमें बच्चों और अध्यापकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय ने विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करके राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा की सराहना की। विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी की वेशभूषाधारण कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। स्कूल के सीनियर विंग के छात्रों ने भी गांधी जी व शास्त्री जी पर पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा का दर्शन दिया। इस अवसर पर विद्यालय देशभक्ति के रंग में रंगा दिखाई दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य आर. के सिंह ने इस अवसर पर छात्रों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और छात्रों को एक अच्छा इंसान बनने और सदैव सत्य बोलने के लिए प्रेरित किया।इस अवसर पर संस्थान की सचिव डाक्टर सुमन मेहरोत्रा, दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य आर. के. सिंह, हेडमिस्ट्रेस सीनियर विंग फरह़ इमाम, हेडमिस्ट्रेस जूनियर विंग श्रीमती सविता सिंह, शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित आदि लोग उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment



Post Bottom Ad