पुराने मुकदमों का निस्तारण तेजी से कराया जाए, जिससे दोषियों को सजा और पीड़ितों को न्याय मिल सके- जिलाधिकारी - जनसच न्यूज़

Breaking

नमस्ते जनसच न्यूज़ में आपका स्वागत है , जनसच तक अपनी बात jansach20@gmail.com के माध्यम से पहुचायें |

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, April 28, 2022

पुराने मुकदमों का निस्तारण तेजी से कराया जाए, जिससे दोषियों को सजा और पीड़ितों को न्याय मिल सके- जिलाधिकारी

 

चंदौली जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में अभियोजन व वादों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) के संबंध में पुलिस लाइन सभागार में बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि पुराने मुकदमों का निस्तारण तेजी से कराया जाए। जिससे दोषियों को सजा और पीड़ितों को न्याय मिल सके। 

          बैठक में जिलाधिकारी द्वारा लोक अभियोजकों से गैंगस्टर, पॉक्सो एक्ट, अनुसूचित जाति व जनजाति, महिला अपराध अधिनियम, डीएनए टेस्ट समेत सभी कानूनों के वादों के निस्तारण व लंबित मामलों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने सम्मन वारंट समेत अन्य मामलों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पोक्सो से जुड़े मामलों के साक्ष्य त्वरित गति से इकट्‌ठा कर गहन पैरवी के आदेश दिये। डीएम ने निर्देशित किया कि जनपद में महिलाओं और बालिकाओं की शिकायतों को पुलिस अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता से सुना जाए एवं पूर्ण रूप से सहयोग किया जाए। महिलाओं और बालकों से संबंधित केस में मजबूती से पैरवी होनी चाहिए एवं इस प्रकार के कोई भी केस लंबित नहीं होने चाहिए। कहा कि शासन इस मामले में बहुत सख्त है। किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी।बैठक के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारीगण, अधिवक्ता शमशेर बहादुर सिंह, शशि शंकर सिंह, राम अवध यादव अभियोजन विभाग, प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र सिंह, एआरटीओ अशोक कुमार यादव, थाना प्रभारीगण सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment



Post Bottom Ad